Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता पंजीकरण का दूसरा चरण 9 दिसंबर तक जारी

ठाणे [ इमरान खान ] कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता पंजीकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है और जिन शिक्षकों ने अभी तक अपना नाम दर्ज नहीं कराया है।  वे 9 दिसंबर, 2022 तक मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस आशय की जिलाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी अशोक शिंगारे ने अपील की है।

         कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल 7 फरवरी, 2023 को समाप्त हो रहा है।  चुनाव आयोग से कोंकण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता सूची में नाम के पंजीकरण के लिए 1 अक्टूबर 2022 से प्रथम चरण में दिनांक 07 नवम्बर 2022 तक विशेष अभियान चलाया गया।  उसके तहत ठाणे जिले में 19 हजार 946 योग्य शिक्षक मतदाता पंजीकृत किये गये हैं।

       कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग और महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार द्वितीय चरण में पात्र शिक्षकों का मतदाता पंजीयन 23 नवम्बर से 9 दिसम्बर 2022 तक किया जा रहा है।  ठाणे जिले में पात्र शिक्षक मतदाताओं के पंजीकरण के लिए 14 नामित स्थान घोषित किए गए हैं।  इसमें मुख्य रूप से सभी अनुविभागीय अधिकारियों और सभी तहसीलदारों के कार्यालय शामिल हैं।

                    माध्यमिक स्तर या उससे ऊपर के शैक्षणिक संस्थान में  01 नवंबर, 2022 की अर्हक तिथि से पहले लगातार पिछले छह वर्षों में से कम से कम तीन वर्षों तक शिक्षा सेवा में रहे शिक्षक मतदाता के रूप में पंजीकृत हो सकते हैं।  पात्र शिक्षकों के लिए मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने का यह अंतिम मौका है। यह जानकारी जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिंगारे ने दी है।

संबंधित पोस्ट

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे चालकों से यातायात पुलिस करा रही है जनजागरण

Aman Samachar

प्रेमजाल में फंसा कर अपहरण करने वाली शातिर महिला समेत 3 गिरफ्तार 

Aman Samachar

एका के ई-एलसीवी (e-LCV) को CMVR प्रमाणन के साथ-साथ मिली मंजूरी

Aman Samachar

शहापूर तालुका के शिव सैनिकों के भजपा में शामिल होने से शिवसेना को तगड़ा झटका

Aman Samachar

वुमन्स वर्ल्ड बैंकिंग और बैंक ऑफ़ बड़ौदा की रिपोर्ट ने महिला जन धन ग्राहकों में बचत की प्रवृत्ति बढ़ाने के लिए ‘जन धन प्लस’ की अनुशंसा की

Aman Samachar

सीवरेज विभाग के स्वच्छता मित्रों को प्रशस्ति पत्र देकर मनपा ने किया सम्मानित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!