Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

विद्यार्थियों को बिगाड़ने वाला नहीं बल्कि बनाने वाला गुरुजी चाहिए – डा जितेन्द्र आव्हाड 

ठाणे [ युनिस खान ] पिछले कुछ दिनों से भिडे गुरुजी विवादित बयान देकर नफरत फैला रहे हैं। राकांपा नेता व विधायक डा जितेन्द्र आव्हाड ने स्पष्ट राय व्यक्त की कि गलत इतिहास बताकर युवा पीढ़ी को बर्बाद करने का काम चल रहा है ऐसे में छात्रों को बिगाड़ने वाला नहीं बनाने वाला गुरूजी चाहिए।

        राकांपा नेता डा आव्हाड के जन्मदिन के मौके पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से ठाणे के गडकरी रंगायतन में करियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते डा आव्हाड ने उक्त बात कहा है। कार्यक्रम में राकांपा ठाणे शहर जिला अध्यक्ष सुहास देसाई, कार्यकारी अध्यक्ष प्रकाश पाटिल, पूर्व नगर सेविका प्रमिलाताई केनी, अशरफ शानू पठाण, प्रकाश बर्डे, महिला अध्यक्ष सुजाताताई घाग, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेखताई पाटिल, युवा अध्यक्ष विक्रम खामकर, छात्र अध्यक्ष प्रफुल्ल कांबले, ओबीसी सेल अध्यक्ष गजानन चौधरी, सामाजिक न्याय विभाग अध्यक्ष कैलास हावले सहित अनेक पूर्व नगर सेवक ,पार्टी कार्यकर्ता व विद्यार्थी उपस्थित थे।

           डा आव्हाड ने कहा कि देश में जाति-धर्म के बीच नफरत फैलायी जा रही है। देश के महापुरुषों के बारे में बात कर जानबूझकर भड़काया जा रहा है और युवाओं को इसका शिकार न होकर आगे बढ़ना चाहिए।  छात्रों को अपने देश और राज्य में क्या चल रहा है, उस पर कड़ी नजर रखनी चाहिए।  उन्होंने यह भी सलाह दी कि बच्चों को व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से बाहर आकर अखबार और खबरें देखनी चाहिए। भारत का भविष्य आपके हाथ में है और आपको  अपना भारत और महाराष्ट्र बनाना है।

      मणिपुर और हाल ही में हुए ट्रेन हादसे से अगर ऐसा माहौल बन रहा तो आपके पक्ष में भी कुछ हुआ है इसलिए सतर्क हो जाइए। अब क्या हो रहा है, कोई क्या कपड़े पहने, कोई क्या खाए, यह देश कभी भी जबरदस्ती नहीं चल सकता।  इसलिए यह देश गांधी और बुद्ध द्वारा दी गई शांति और करुणा की शिक्षाओं से चल रहा है।  इसलिए जाति और धर्म के प्रति नफरत न रखें।  उन्होंने कहा कि मनुष्य को मनुष्य की तरह जीना चाहिए। इससे पहले, नितेश कराले के मार्गदर्शन के अनुसार, छात्रों को पहले इंसान बनना चाहिए।  घर पर अपने बच्चों को इंसान बनने की सलाह दें।  राजनीति में सक्रिय रहें और नीति निर्माता बनें।  कानून को अदालतों के माध्यम से लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को आईपीएस, आईएएस बनने के लिए प्रयास करने की सलाह दी।

        इस कार्यक्रम में करीब दो से ढाई हजार विद्यार्थी शामिल हुए। इन मेधावी विद्यार्थियों में से दो को लैपटॉप और छह को लकी ड्रा के माध्यम से टैब दिए गए।  इसके अलावा सभी विद्यार्थियों को आकर्षक पुरस्कार भी दिये गये।  साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं नीट, जेईई में सफलता हासिल करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।

संबंधित पोस्ट

एका ई9, देश की पहली ‘मेड-इन-इंडिया’ 9-मीटर शुद्ध इलेक्ट्रिक, जीरो-एमिशन बस का गडकरी ने लिया जायज़ा

Aman Samachar

महामहिम राज्यपाल के जन्म दिन के अवसर पर फूलों का पौधारोपण किया 

Aman Samachar

पीएनबी का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में दोगुना से अधिक 1, 126, 78 करोड़ रूपये 

Aman Samachar

कुल्लियात ए क़ैसरूल जाफ़री के विमोचन समारोह में याद किए गए मशहूर शायर जाफरी

Aman Samachar

प्रैक्टिकली ने फेडेना स्कूल ईआरपी का अधिग्रहण, व्यापक एडटेक प्रॉडक्ट सूट वाली दुनिया की पहली कंपनी बनी

Aman Samachar

तस्करी के लिए लायी दमन निर्मित 8 लाख रूपये की शराब जब्त 

Aman Samachar
error: Content is protected !!