Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

साइंस इन एक्शन’ के माध्यम से छात्रों के लिए जागरूकता अभियान

ठाणे [ इमरान खान ] ठाणे शहर के घोड़बंदर स्थित सरस्वती विद्यालय हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस के 250 से अधिक बच्चों के लिए डाबर आयोजित एक विशेष सत्र में साइंस इन एक्शन अभियान को हरी झंडी दिखाई गई। इस अवसर पर सरस्वती विद्यालय की प्रिंसिपल श्रीमती बल्लाल मैडम, डाबर के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन प्रमुख दिनेश कुमार, डाबर इंडिया के मार्केटिंग हेड राकेश तहलियानी, डॉ. किसन दंगट, सचिन पाटिल आदि उपस्थित थे। भारत की अग्रणी विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आयुर्वेद के लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक जागरूकता अभियान ‘साइंस इन एक्शन’ शुरू किया है।
         डाबर इंडिया के मार्केटिंग प्रमुख राकेश तहलियानी ने कहा, “आजकल, हर कोई अपने स्वास्थ्य और कल्याण के महत्व को महसूस कर रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, डाबर विज्ञान-आधारित जानकारी प्रदान करके परंपरा और आधुनिकता के बीच की खाई को पाटना चाहता है। ‘साइंस इन एक्शन’ अभियान का उद्देश्य आयुर्वेद से संबंधित मिथकों को दूर करना और लोगों को उचित जानकारी प्रदान करना है ताकि वे आयुर्वेद के लाभों को समझ सकें और स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने का सबसे आसान तरीका इसका उपयोग करना है। अपने दैनिक जीवन में च्यवनप्राश का सेवन करना।
         ‘साइंस इन एक्शन’ अभियान को विभिन्न मीडिया के माध्यम से व्यापक रूप से प्रसारित किया जाएगा, जहां उन्हें मनोरंजक वीडियो के माध्यम से आयुर्वेद के सिद्धांतों के बारे में जानकारी दी जाएगी। डाबर के सभी उत्पाद गहन शोध के बाद तैयार किए गए हैं और डाबर ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हालाँकि, आयुर्वेद और च्यवनप्राश को लेकर कई भ्रांतियाँ हैं। तहलियानी ने इस मौके पर बताया कि ‘साइंस इन एक्शन’ सीरीज के जरिए हम दर्शकों को बताना चाहते हैं कि कैसे विज्ञान ने इन भ्रांतियों को दूर कर आयुर्वेद और डाबर च्यवनप्राश को सिद्ध किया है।
       इस अभियान के तहत, डाबर 22 शहरों के स्कूलों में प्रसिद्ध आयुर्वेदिक चिकित्सकों के साथ सेमिनार आयोजित करेगा ताकि बच्चों को सिखाया जा सके कि आयुर्वेद उनके समग्र स्वास्थ्य को सुनिश्चित करके उज्जवल भविष्य में कैसे योगदान दे सकता है। इस अभियान के हिस्से के रूप में और भावी पीढ़ियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए, डाबर ने देश भर में बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा के उद्देश्य से एक मेगा जागरूकता अभियान भी शुरू किया है। इस पहल के तहत, डाबर च्यवनप्राश प्रतिष्ठित डॉक्टरों के सहयोग से बच्चों को बदलते मौसम, सामान्य बैक्टीरिया और वायरस से होने वाली बीमारियों से लड़ने के लिए मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली बनाने की आवश्यकता के बारे में शिक्षित करने के लिए प्रतिरक्षा जागरूकता सत्र आयोजित करेगा।

संबंधित पोस्ट

मुंब्रा टर्मिनस से दिवा , भिवंडी , दहिसर मोरी के लिए टीएमटी की बस सेवा गुरूवार से होगी शुरू

Aman Samachar

क्षेत्र कोई भी हो मकसद समाजसेवा होना चाहिए – राजेंद्र अग्रवाल

Aman Samachar

 म्युकोरमायकोसिस बीमारी के उपचार के लिए कलवा अस्पताल में अत्याधुनिक आपरेशन थियेटर शुरू करना का निर्णय

Aman Samachar

प्री मेट्रिक स्कालरशिप की मांग को लेकर अल्पसंख्यक कांग्रेस ने अपर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

Aman Samachar

मुख्यमंत्री ने बुलढाणा में किसानों को मारुत AG365 ड्रोन अपनाने के लिए किया प्रोत्साहित

Aman Samachar

डंपिंग ग्राउंड की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए किराए पर दिवा से बाहर भूखंड की तलाश 

Aman Samachar
error: Content is protected !!